Contact

Breaking News

भारत की सबसे महँगी बाइक किसके पास है ! 1 करोड़ की बाइक देखकर दंग रह जाओग...

Most Expensive Bikes in India : अगर आप Motorbike चलाने के शौकीन है तो आप के लिए ये जानकारी बहुत ही रोमांचकारी है. आप भले ये Bikes न खरीद पाए लेकिन फिर भी इनकी कीमत और feature जानकार आपके होश उड़ जायेंगे. तो आइये जानते है Most Expensive Bikes in India के बारे में.

Most Expensive Bikes in India :

1. MV Agusta F4 RC Bike:




भारत में सबसे महंगी बाइक्स में सबसे पहला नाम आता है MV Agusta F4 RC का. ये bike अभी हाल में ही लांच हुई है. और ये bike इतनी expensive है कि इसकी कीमत के बारे में जानकार आपके होश उड़ जायेंगे. जी हा इस बाइक की जितनी कीमत है उतने में आप 2-3 luxury four wheeler गाड़ियाँ खरीद सकते है. इस बाइक की कीमत है पूरे 50 लाख रूपये (ex-showroom, Pune). MV Agusta F4 RC में 998cc four cylender युक्त पावरफुल इंजन लगा है, जो 13,450rpm पर 205 bhp की पावर जनरेट करता है। इस bike की इसकी टॉप स्पीड 302 kmph की है और इस बाइक बाइक में 6 गियरबॉक्स है।

2. Harley-Davidson CVO Limited :




Harley Davidson CVO Limited

MV Agusta F4 RC के बाद भारत में दूसरी सबसे महंगी Motorcycle का नाम है Harley-Davidson CVO Limited. Harley-Davidson America की प्रमुख motorbike निर्माता कम्पनी है. इस Motorcycle की ख़ास बात यह है कि यह motorbike पूरी तरह से हाथों से बनी हुई है. इस बाइक की कीमत है 49.23 लाख रूपये.  इसमें 1200 CC का एयर कूल्ड इंजन लगा हुआ है. 

3. Ducati Panigale R Bike :




Ducati Panigale RDucati Panigale R


Ducati Panigale R Bike को तो अपने रेसट्रेक में दौड़ते हुए देखा होगा. डुकाटी पैनीगैल बाइक की कीमत 49.02 लाख रुपये (ex-showroom, Delhi) है। 162 किग्रा वजन की यह बाइक अपने सेगमेंट में सबसे हल्की मोटर साइकिल है। अति उन्नत Superquadro 1198CC, L टTwin इंजन के साथ 205PS पावर जनरेट करती है।

4. BMW K 1600 GTL




BMW-K-1600-GTL


BMW K 1600 GTL bike देखने में जितनी शानदार लगती है इसकी कीमत भी उतनी ही शानदार है. इस बाइक की कीमत है 36.28 लाख रूपये (ex-showroom, Delhi). इस खुबसूरत बाइक में 6 सिलेंडर का इंजन लगा हुआ है जिससे इसको 1,649 सीसी की पॉवर मिलती हैं। बाइक में डिजिटल इंजन मैनेजमेंट प्रोग्राम के साथ साथ एडजस्टेबल सेस्पेंशन सेट अप, हाई परफार्मेंस ब्रेक्रिंग एबीएस जैसी सुविधा उपलब्ध है.

5. Indian Roadmaster bike :




indian roadmaster


भारत में सबसे महंगी bikes में एक नाम है Indian Roadmaster bike का यह expensive bike 2015 में लांच हुई थी इस बाइक की कीमत है Rs 34.95 लाख रूपये (ex-showroom, Delhi) यानि की लगभग 35 लाख रूपये. इस बाइक का वजन है 400 किलो. और इस बाइक का Engine 1811 cc का है और यह 6 गियरबॉक्स के साथ काम करती है।
ये तो हुई भारत में सबसे ज्यादा मंहगी Motorbike. और ये पक्का है इन बाइक्स की कीमत ही पढ़ कर आपके होश उड़ गए होंगे. इन्हें खरीदने की सोचना भी बहुत बड़ी बात होगी क्यूंकि अगर कोई इंसान इनमे से कोई बाइक खरीद भी ले तो चलाएगा कहाँ है न सोचने वाली बात क्यूंकि इन बाइक्स में यदि जरा सी भी खरोच आ गयी तो आपका अच्छा खासा बजट बैठ जायेगा. हाँ नेशनल हाईवे पे इन बाइक्स को चलाया जा सकता है लेकिन परमानेंट यूज़ के लिए ये बाइक्स तो कोई भी बंदा नहीं खरीद पायेगा फिर चाहे वो कितना भी पैसे वाला हो


कोई टिप्पणी नहीं

अगर आपको आर्टिकल पसंद आया हो और आपका कोई सवाल हो तो आप नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं।इसी तरह के आर्टिकल पढ़ने के लिए ऊपर फॉलो का बटन दबाएँ।इस आर्टिकल को शेयर करें ताकि ज़्यादा से ज्यादा लोग इसके बारे में जान सकें।अगर मुझे समय मिला तो मैं आपके कॉमेंट्स का रिप्लाई ज़रूर करूँगा।आर्टिकल पड़ने का धन्यवाद।